DMCA.com Protection Status विजाग एलजी पॉलिमर्स गैस रिसाव: 7 मरे, कई गंभीर Lg polymers gas leak 7 dead, many critical

Amazon

Translate

विजाग एलजी पॉलिमर्स गैस रिसाव: 7 मरे, कई गंभीर Lg polymers gas leak 7 dead, many critical



Lg polymers gas leak 7 dead

विजाग एलजी पॉलिमर्स गैस रिसाव: 7 मरे, कई गंभीर |

Provided by indian express



आंध्र प्रदेश के सीएम वाई एस जगनमोहन रेड्डी के साथ बोले पीएम मोदी

विशाखापत्तमैन में एलजी पॉलिमर्स के प्लांट से स्टायरीन गैस रिसाव ने अब तक सात लोगों की जान ले ली है जबकि इलाज करा रहे करीब 200 को गंभीर बताया जा रहा है ।

जिला प्रशासन के सूत्रों के अनुसार, हताहतों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि नींद में रहते हुए गैस साँस लेने पर उनके घरों में कई लोगों के फंसने की आशंका है ।



Gas Leak In Andhra Pradesh 

आंध्र प्रदेश के डीजीपी गौतम सवांग ने बताया कि डायल 100 के जरिए गुरुवार तड़के घटना की सूचना मिली। प्रकोप के तुरंत बाद क्विक रिस्पांस टीमों को तैनात किया गया था और जनता को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था

आशंका जताई जा रही है कि सुबह करीब तीन बजे पोर्ट -सिटी के आर आर वेंकटपुरम में एलजी पॉलिमर्स प्लांट से स्टीरिन केमिकल लीक हो गया।  न्यूरो टॉक्सिक गैस के असर के कारण कई लोग अपने घरों से बाहर भागे और सड़कों पर बेहोश पड़े देखे गए जबकि कुछ अस्पतालों तक पहुंचने में कामयाब रहे।



पुलिस और अग्निशमन विभाग के कुछ कर्मी भी तुरंत मौके पर पहुंचते ही प्रभावित हुए हैं । गैस का असर प्लांट से पांच किलोमीटर के दायरे में देखने को मिल सकता था।



बचाव कार्य जारी


पुलिस के साथ बचाव कार्य जोरों पर है और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के जवान प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को निकाल रहे हैं और उन्हें अस्पतालों में ले जा रहे हैं ।

मुख्यमंत्री कार्यालय से अपडेट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी से बात की है और राहत और बचाव कार्यों में पूरा सहयोग देने की पेशकश की है।

मुख्यमंत्री के व्यक्तिगत रूप से संचालन की निगरानी के लिए जल्द ही विशाखापट्टनम पहुंचने की उम्मीद है ।



उद्योग, वाणिज्य, आईटी और कौशल विकास मंत्री मेकापति गॉथम रेड्डी ने ट्विटर पर कहा कि स्थिति को नियंत्रण में लाया जा रहा है और यह एलपीजी रिसाव नहीं हो सकता है । 

"हमने संबंधित अधिकारियों को युद्ध स्तर पर आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए हैं । गांवों की निकासी का काम चल रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, नागरिकों से अनुरोध है कि वे घबराएं और अधिकारियों के साथ सहयोग न करें ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ